अपनी कहानी कैसे प्रस्तुत करें. How to submit your story

कहानी मंथन पर, हमारा मानना है कि हर किसी के पास बताने के लिए एक अनोखी कहानी है, साथ ही हर फिल्म और किताब में बताने के लिए एक कहानी होती है, चाहे यह एक प्रेरणादायक व्यक्तिगत अनुभव हो, एक जीवन सबक, एक यात्रा साहसिक कार्य, या एक विचारोत्तेजक प्रतिबिंब, हम आपकी कहानी सुनने को बहुत ही इक्षुक हैं। हमारे पाठक हमारे समुदाय का एक अनिवार्य हिस्सा हैं, और हम आपको हमारे मंच पर अपने अद्वितीय दृष्टिकोण और अनुभवों का योगदान करने के लिए आमंत्रित करते हैं।

क्या आपकी कोई पसंदीदा फिल्म है जिसने आप पर गहरा प्रभाव छोड़ा है? या शायद एक किताब जो आपको दूसरी दुनिया में ले गई? हम सिनेमा और साहित्य के साथ आपकी व्यक्तिगत मुठभेड़ों के बारे में सुनने के लिए उत्साहित हैं। आपकी अंतर्दृष्टि नए दृष्टिकोण प्रदान कर सकती है और साथी उत्साही लोगों के बीच सार्थक बातचीत को बढ़ावा दे सकती है।

तो फिर चलिए देर किस बात की है, कहानी भेजना शुरू करे।

सबमिशन के लिए दिशानिर्देश:

  • मूल सामग्री:

कृपया सुनिश्चित करें कि जो कहानी आप सबमिट कर रहे हैं वह आपका मूल काम है और कहीं और प्रकाशित नहीं किया गया है।

  • अपनी कहानी गढ़ें:

अपनी मनगढ़ंत कहानी लिखें या एक समीक्षा या विश्लेषण लिखें जो फिल्म या किताब के बारे में आपके विचारों और भावनाओं को दर्शाता हो। साझा करें कि आपको क्या पसंद आया, किस बात ने आपको आश्चर्यचकित किया और आपने अपने जीवन से क्या संबंध बनाए।

  • विषय विविधता:

हम यात्रा उपाख्यानों से लेकर व्यक्तिगत विकास यात्राओं तक, जीवन बदलने वाले क्षणों से लेकर दिल छू लेने वाली मुलाकातों तक विषयों की एक विस्तृत श्रृंखला का स्वागत करते हैं। आपकी कहानी का स्वर सकारात्मक और रचनात्मक होना चाहिए।

  • विवरण शामिल करें:

कहानी की शैली, चरित्र विकास, कथानक में बदलाव और साहित्यिक तकनीक जैसे विशिष्ट विवरण जोड़ने के लिए स्वतंत्र महसूस करें। आप अपनी कहानी में जितनी अधिक गहराई लाएंगे, हमारे दर्शकों के लिए पढ़ने का अनुभव उतना ही समृद्ध होगा।

  • शब्द सीमा:

अपना सबमिशन 500 से 1000 शब्दों के बीच रखें। यह हमें पाठक जुड़ाव बनाए रखते हुए विभिन्न प्रकार के दृष्टिकोण प्रदर्शित करने की अनुमति देता है।

आकर्षक आख्यान:

हम अच्छी तरह से तैयार की गई आख्यानों को महत्व देते हैं जो पाठकों को जोड़ते हैं और उनके साथ जुड़ते हैं। बेझिझक उपाख्यानों, संवादों और वर्णनात्मक तत्वों को शामिल करें जो आपकी कहानी को जीवंत बनाते हैं।

  • अपना व्यक्तिगत स्पर्श जोड़ें:

अपने बारे में थोड़ा सा साझा करें। आइए जानते हैं कि यह खास फिल्म या किताब आपके लिए क्यों महत्व रखती है। आपका व्यक्तिगत स्पर्श आपके सबमिशन को और भी अधिक प्रासंगिक बना देगा।

  • दृश्य शामिल करें:

यदि संभव हो, तो अपनी कहानी को दृश्य रूप से बढ़ाने के लिए फिल्म या पुस्तक कवर से चित्र या चित्र शामिल करें।

  • अपनी प्रविष्टि सबमिट करें:

अपनी पूरी कहानी को वर्ड दस्तावेज़ या टेक्स्ट फ़ाइल के रूप में [vivekcinematicuniverse.com] पर भेजें। कृपया विषय पंक्ति में “सबमिशन: [फ़िल्म/पुस्तक शीर्षक]” शामिल करें।

आगे क्या होगा:

हमारी संपादकीय टीम आपके सबमिशन की समीक्षा करेगी और यदि किसी संशोधन या संपादन की आवश्यकता होगी, तो आपकी आवाज़ को संरक्षित करते हुए आपकी कहानी की पठनीयता बढ़ाने के लिए छोटे-मोटे संपादन करेगी या हो सके तो आपसे संपर्क करेगी। एक बार जब आपकी कहानी स्वीकृत हो जाती है, तो हम इसे अपने ब्लॉग पर प्रकाशन के लिए शेड्यूल करेंगे, जिससे आपकी आवाज़ को वह मंच मिलेगा जिसके वह हकदार है।

फिल्मों और किताबों के प्रति अपने जुनून को हमारे समुदाय के साथ साझा करने पर विचार करने के लिए धन्यवाद। हम साथ मिलकर कहानी कहने के जादू का उसके सभी रूपों में जश्न मनाना जारी रख सकते हैं।

Scroll to Top